25 May 2019, 07:47 HRS IST
  • ईवीएम और वीवीपैट के आंकड़ों का 100 फीसदी मिलान करने की मांग वाली याचिका खारिज
    ईवीएम और वीवीपैट के आंकड़ों का 100 फीसदी मिलान करने की मांग वाली याचिका खारिज
    प्रज्ञा ने माफी मांग ली है, लेकिन मैं अपने मन से उन्हें माफ नहीं कर पाऊंगा- मोदी
    प्रज्ञा ने माफी मांग ली है, लेकिन मैं अपने मन से उन्हें माफ नहीं कर पाऊंगा- मोदी
    न्यायालय ने राहुल गांधी के लोकसभा चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध की मांग वाली याचिका खारिज की
    न्यायालय ने राहुल गांधी के लोकसभा चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध की मांग वाली याचिका खारिज की
    पांचवें चरण में 51 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी
    पांचवें चरण में 51 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 21:0 HRS IST

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (भाषा) शनिवार रात नौ बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :-



दि37 - एनआईए गिरफ्तारी

नयी दिल्ली, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आईएसआईएस से प्रेरित समूह के खिलाफ अपनी जांच के सिलसिले में शनिवार को दिल्ली से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। समूह दिल्ली और उत्तर भारत के अन्य हिस्सों में नेताओं और सरकारी प्रतिष्ठानों को निशाना बनाकर कथित रूप से आत्मघाती हमलों और सिलसिलेवार धमाकों की योजना बना रहा था।

दि38 - न्यायालय लीड सीजेआई मुकदमे नयी दिल्ली, प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) रंजन गोगोई ने शनिवार को उच्चतम न्यायालय में संकेत दिए कि उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप इसलिए लगाए गए हो सकते हैं कि उनकी अध्यक्षता वाली पीठ अगले हफ्ते ‘‘कई संवेदनशील मामलों’’ की सुनवाई करने वाली है।



चुनाव82 - उप्र लीड राहुल नागरिकता अमेठी/नयी दिल्ली, लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की अमेठी और केरल की वायनाड सीटों से प्रत्याशी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नागरिकता पर सवाल उठा है।

चुनाव96 - प्रज्ञा करकरे लीड नोटिस भोपाल, निर्वाचन आयोग ने 26:11 के मुम्बई आतंकी हमले में शहीद हुए पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे के बारे में दिये गये विवादित बयान पर भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को शनिवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

चुनाव102 - आयोग मालदा तबादला

नयी दिल्ली, चुनाव आयोग ने शनिवार को पश्चिम बंगाल के मालदा के पुलिस अधीक्षक अर्नब घोष का तबादला करने का राज्य सरकार को आदेश दिया।



प्रादे45 - एनआईए लीड छापे

हैदराबाद, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आईएसआईएस मॉड्यूल से जुड़े एक मामले में शनिवार को यहां तीन स्थानों और महाराष्ट्र में वर्धा में छापे मारे और चार संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। एजेंसी ने यह जानकारी दी।

प्रादे46 - जम्मू कश्मीर लीड राजमार्ग ढील

जम्मू/श्रीनगर, जम्मू कश्मीर के राज्यपाल ने श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर असैन्य परिवहन की आवाजाही पर लगी रोक में सार्वजनिक दबाव के कारण शनिवार को आंशिक ढील दे दी।



वि24 - यूएई लीड मंदिर

दुबई, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की राजधानी अबू धाबी में शनिवार को पहले हिंदू मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में हजारों लोग शामिल हुए।

वि25 - पाकिस्तान अफगानिस्तान अस्पताल

इस्लामाबाद, पाकिस्तान की मदद से अफगानिस्तान में तैयार एक अस्पताल का काबुल में शनिवार को उद्घाटन किया गया। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में इसकी जानकारी दी।



खेल17 - खेल मुक्केबाजी भारत

बैकाक, शिवा थापा ने शनिवार को यहां एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप-2019 में पुरूषों के 60 किग्रा के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाकर रिकार्ड चौथे पदक की तरफ कदम बढ़ाये जबकि विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य जीतने वाली लवलीना बोगोहान (69 किग्रा) और माकरान कप के स्वर्ण पदक विजेता दीपक (49 किग्रा) ने अंतिम आठ में प्रवेश किया।

खेल19 - खेल आईपीएल लीड मुंबई

जयपुर, स्टीव स्मिथ की कुशल कप्तानी और उम्दा अर्धशतकीय पारी के दम पर राजस्थान रायल्स ने शनिवार को यहां मुंबई इंडियन्स को पांच विकेट से हराकर आईपीएल 2019 में अपनी उम्मीदों को कुछ मजबूती प्रदान की।



अर्थ12 - ईपीएओ -नौकरी आंकड़ा

नयी दिल्ली, इस साल फरवरी में संगठित क्षेत्र में निवल रोजगार सृजन एक साल पहले इसी माह के मुकाबले तीन गुना तक बढ़कर 8.61 लाख तक पहुंच गया। पिछले साल फरवरी में यह आंकड़ा 2.87 लाख रहा था।

अर्थ15 - जीएसटी रिटर्न

नयी दिल्ली, सरकार ने कारोबारियों के लिये मार्च माह की संक्षिप्त बिक्री रिटर्न जीएसटीआर-3बी भरने की समय सीमा तीन दिन बढ़ाकर 23 अप्रैल कर दी है।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।